ख़बरें

स्कूल खुलते के साथ आंध्र प्रदेश में 27 छात्र कोरोना संक्रमित, चार स्कूल बंद

तर्कसंगत

Image Credits: TV9 Bharatvarsh

October 22, 2020

SHARES

केंद्र सरकार की ओर से अलनॉक-5 में स्कूल को खोलने की अनुमति देने के बाद कई राज्यों में स्कूल फिर से खुल गए हैं, जबकि अभिभावक अभी बच्चों को स्कूल भेजने में हिचक रहे हैं. अभी भी कई राज्यों में कक्षा 9 से 12 के लिए परामर्श कक्षाएं चल रही है। इनमें आंध्र प्रदेश भी शामिल है, मगर बड़े ही अप्रत्याशित रूप में कुरनूल जिले के चार स्कूलों के 27 विद्यार्थियों स्कूल खुलते के साथ के कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाए गए। खबर प्रशासन के कानों तक  पहुँचते ही स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार चार स्कूलों में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला कलक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों की जांच कर कोरोना महामारी से बचने के नियमों की पालना की जांच करने के आदेश दिए हैं।

इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कई स्कूलों का दौरा किया और सभी निजी स्कूलों को महामारी के नियमों का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा नियमों की पालना में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

अस्पताल में भर्ती व क्वारंटाइन

चारों स्कूलों में संक्रमित पाए गए सभी 27 विद्यार्थियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनमें से कुछ गंभीर स्थिति वाले विद्यार्थियों को अस्पताल में भी भर्ती कराया है। इसके अलावा जिला कलक्टर ने संक्रमित मिले विद्यार्थियों के परिजनों की भी जांच करने के आदेश दिए हैं। ऐसे में परिजनों की जांच के लिए भी नमूने लिए जा रहे हैं। इसी तरह विद्यार्थियों के संपर्क में आए सभी लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

2 नवम्बर से खुलेंगे स्कूल

इसी तरह केंद्र की ओर से स्कूलों के संचालन की छूट देने के बाद मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने आगामी 2 नवंबर से राज्य में स्कूलों को संचालित करने की घोषणा की है। इससे पहले स्कूलों में 27 विद्यार्थियों के संक्रमित मिलने के कारण सरकार की चिंताएं बढ़ गई है। अब सरकार स्कूलों के खुलने से पहले सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने में जुटी है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7.90 लाख के पार पहुंच गई है। इनमें से कुल 6,481 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसी तरह 7.50 लाख मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...