ख़बरें

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य ने अपनी राजधानी में आज से लगा दिया है 7 दिन का लॉकडाउन

तर्कसंगत

October 27, 2020

SHARES

कोराना (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मिजोरम (Mizoram) की राजधानी आइजोल के नगर निगम क्षेत्र में मंगलवार सुबह 4:30 से लेकर तीन नवंबर सुबह 4:30 बजे तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. प्रशासन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि यह निर्णय राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री के साथ एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने के बाद लिया गया.

रिपोर्ट के अनुसार राज्य सरकार की अधिसूचना में कहा गया है कि, आज स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री की अध्यक्षता में एक आपातकालीन बैठक में सीएम से उचित सहमति प्राप्त करने के बाद आइजोल नगर परिषद (एएमसी) क्षेत्र के भीतर लॉकडाउन का निर्णय लिया है. लॉकडाउन कल मंगलवार सुबह 4:30 बजे से 4 नवंबर की सुबह 4:30 बजे तक लागू रहेगा.”

इससे पहले, राज्य प्रशासन ने उन सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था जिन्हें अनलॉक के बाद फिर से खोल दिया गया था. बता दें कि मिजोरम में दो निजी स्कूलों के 15 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. मिजोरम सरकार ने स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए खोले गए स्कूलों को दोबारा बंद करने का निर्णय लिया है. इन स्कूलों को 16 अक्टूबर को खोला गया था.

 

coronavirus mizoram lockdown

 

मिजोरम में अभी भी तक कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है. बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 79 लाख के पार पहुंच चुकी है. सोमवार को कोरोना के 45,149 नए मामले और 480 मौतें दर्ज की गई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 45,149 नए कोविड19 संक्रमण के साथ, भारत के कुल मामले 79,09,960 हो गए हैं. वहीं इस महामारी से अब तक 1,19,014 मरीजों की मौत हो चुकी है.

कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 6,53,717 रह गई. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक,भारत में अब तक 71 लाख से अधिक मरीज कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं. रिकवर हुए मरीजों की संख्या 71,37,229 है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...