Imran khan bail, former pak pm imran khan, imran khan secured pre-arrest bail, imran khan terror case, additional sessions judge zeba chaudhry, anti-terrorism court

ख़बरें

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी पर भी लगी रोक

Nishant Kumar

August 25, 2022

SHARES

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को आतंकवाद रोधी कोर्ट (Anti-Terror Court) से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. पूर्व पीएम पर एक जज को धमकाने का आरोप लगा है. कोर्ट ने एक लाख रुपये की गारंटी पर पुलिस को आदेश देते हुए इमरान खान की गिरफ्तारी पर 1 सितंबर तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने इस्लामाबाद में आतंकवादी विरोधी अदालत में पेश होने के बाद एक सार्वजनिक रैली की थी. इस रैली में उन्होंने न्यायाधीश जेबा चौधरी को धमकाया था. इसी मामले पर उनके खिलाफ आतंकवाद का मामला दायर किया गया था. हालांकि अब कोर्ट ने अब 1 सितंबर तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री ने पिछले सप्ताह महिला जब को धमकी दी थी.

बता दें कि आज इमरान खान को कोर्ट पहुंचना था और कोर्ट पहुंचने से पहले उनकी जमानत याचिका दायर की गई थी. जमानत याचिका में दलील दी गई थी कि पूर्व पीएम के खिलाफ आतंकवाद का मामला पुलिस ने बदले की भावना के रुप में दर्ज किया है.

इमरान खान की पेशी को देखते हुए फेडरल ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. कोर्ट परिसर के आसपास पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स के सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था.

इसके अलावा इमरान खान को एक और मामले में कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. पूर्व प्रधानमंत्री को लाहौर हाईकोर्ट ने नेशनल असेंबली की दो सीटों पर उपचुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने इमरान खान के नामांकन पत्र स्वीकार किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया. हाईकोर्ट ने इमरान खान को नेशनल असेंबली की सीट संख्या 108 (फैसलाबाद) और 118 (ननकाना साहिब) में चुनाव लड़ने की अनुमति दी है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...