ghulam nabi azad, ghulam nabi azad news, ghulam nabi azad resignation, Congress, Ghulam Nabi Azad, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Ghulam Nabi Azad Letter, Ghulam Nabi Azad Resignation, Ghulam Nabi Azad Hindi News, Ghulam Nabi Azad Latest News, Ajay Maken, Congress on Ghulam Nabi Azad,कांग्रेस, गुलाम नबी आजाद, सोनिया गांधी, राहुल गांधी

ख़बरें

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आजाद ने राहुल गांधी पर लगाए बड़े आरोप

Nishant Kumar

August 26, 2022

SHARES

नई दिल्ली: गुलाम नबी आजाद ने अपने त्याग पत्र में पार्टी को बर्बाद करने के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि अध्यक्ष पद के लिए वह ऐसे व्यक्ति को चुनेंगे जो बस कठपुतली बनकर रहे और पर्दे के पीछे सारे निर्णय वह खुद ही लें. आजाद ने आरोप लगाया कि 2020 में पार्टी में सुधार की मांग करने वाले जी-23 नेताओं को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में गाली दी गई, अपमानित किया गया और बदनाम किया गया.

अपने त्याग पत्र में उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य से, कांग्रेस पार्टी में स्थिति ऐसी हो गई है कि अब पार्टी का नेतृत्व संभालने के लिए प्रॉक्सी का सहारा लिया जा रहा है. यह प्रयोग निश्चित रूप से विफल होगा. पार्टी इस तरह बर्बाद हो गई है कि स्थिति अब हाथ से निकल गई है. इसके अलावा, ‘चुना हुआ अध्यक्ष’ एक कठपुतली से ज्यादा कुछ नहीं होगा.”

कांग्रेस ने भाजपा को दिया मौका
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को और राज्य स्तर पर क्षेत्रीय दलों को स्थान दिया है. उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना आरोप लगाया, “यह सब इसलिए हुआ क्योंकि पिछले आठ वर्षों में पार्टी नेतृत्व ने शीर्ष पर एक गैर-गंभीर व्यक्ति को बिठाने की कोशिश की.”

दिग्गज नेता ने आरोप लगाया कि एआईसीसी चलाने वाली मंडली के निर्देश पर जम्मू में उनका नकली अंतिम संस्कार जुलूस निकाला गया और इस अनुशासनहीनता के लिए एआईसीसी के महासचिव और राहुल गांधी के समर्थकों ने उनका व्यक्तिगत रूप से स्वागत किया.

आजाद ने पत्र में लिखा, “इसके बाद उसी मंडली ने अपने गुंडों को एक पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल के आवास पर हमला करने के लिए उकसाया, जो अदालतों में आप और आपके परिजनों की चूक पर बचाव कर रहे थे.” उन्होंने कहा कि जिन 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की चिंता से यह पत्र लिखा था, उनका एकमात्र अपराध यह है कि उन्होंने पार्टी की कमजोरियों के कारणों और उसके उपचार के बारे में बताया.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...