asia cup 2022, asia cup, asia cup latest updates, india vs pakistan, india vs pakistan matches, india vs pakistan in asia cup, india vs pakistan t20i, india vs pakistan t20i stats, rohit sharma, virat kohli, kl rahul, babar azam , mohd rizwan, fakhar zaman, asia cup news, cricket news hindi, sports news hindi

खेल

Asia Cup 2022: ऑलराउंडर शादाब खान ने कहा- पाकिस्तान के लिए एशिया कप जीतना बड़ा लक्ष्य

Nishant Kumar

August 26, 2022

SHARES

दुबई: पाकिस्तान के आलराउंडर शादाब खान बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं. वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे अच्छे विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, साथ ही बल्ले से भी टीम को योगदान दे सकते हैं. एशिया कप 2022 की शुरूआत से पहले शादाब ने कहा कि वह ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ बनने पर नजर गड़ाए हुए है. साथ ही वह पाकिस्तान को अपना तीसरा एशिया कप खिताब दिलाने का बड़ा लक्ष्य बना रहे हैं.

उन्होंने कहा, “व्यक्तिगत रूप से, मैं एशिया कप में बेहतर करना चाहता हूं. मुझे पता है कि जब इतने सारे विश्व स्तरीय प्रतियोगी हैं, तो कहां जाना आसान है, लेकिन जहां चाह है, वहां राह होता है. मैं अपने प्रदर्शन के लिए प्रतिबद्ध हूं. मुझे विश्वास है कि मुझे सफलता और उपलब्धियों से पुरस्कृत किया जाएगा.”

शादाब ने पाकिस्तान की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, “यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं प्रतियोगिता के खिलाड़ी की ट्रॉफी उठाने के अपने सपनों को पूरा कर सकूं, लेकिन इससे भी बड़ा और अंतिम उद्देश्य पाकिस्तान के लिए शानदार ट्रॉफी जीतना है.”

शादाब को इस बात का भी भरोसा है कि पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की गैरमौजूदगी में टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं, क्योंकि वह चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं.

उन्होंने आगे कहा, “शाहीन शाह आफरीदी की अनुपस्थिति एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह हमारे मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज हैं. लेकिन क्रिकेट की सुंदरता यह है कि यह एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक टीम गेम है. हमारी टीम में कई मैच विजेता गेंदबाज हैं और मुझे हारिस रउफ पर भरोसा है.”

दुबई में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में ‘सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता’ की फिर से शुरूआत होगी, जब पाकिस्तान गत चैंपियन भारत के खिलाफ अपने एशिया कप ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेगा.

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा, जहां पाकिस्तान ने भारत पर दस विकेट से शानदार जीत हासिल की. यह विश्व कप में उनकी भारत पर इस तरह की पहली जीत थी.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...