Himanta Biswa Sarma, Assam, Congress, Manish Tewari, Ghulam Nabi Azad, Ghulam Nabi Azad resigns from Congress, Congress Party, G-23, G-23 faction of Congress, Manish Tewari, Assembly Elections, Congress, Lok Sabha MP, Hemant Vishwa Sharma, Hemant Vishwa Sharma on Azad

ख़बरें

सीएम सरमा बोले- कांग्रेस में केवल गांधी परिवार के सदस्य ही बचेंगे, बाकी सभी चले जाएंगे

Nishant Kumar

August 27, 2022

SHARES

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता हिमंत बिस्वा सरमा (CM Hemant Vishwa Sharma) ने शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के कांग्रेस से इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “आखिरकार, पार्टी में केवल गांधी परिवार के सदस्य ही रहेंगे और अन्य सभी चले जाएंगे.”

कांग्रेस से बीजेपी नेता बने सरमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “आजाद ने जो कहा वह उन मुद्दों के समान है जो मैंने 2015 में पार्टी छोड़ने पर उठाए थे.”

उन्होंने कहा, “हर कोई जानता है कि राहुल गांधी एक अपरिपक्व, सनकी और अप्रत्याशित व्यक्ति हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी की देखभाल नहीं कर रही हैं. वह केवल अपने बेटे (राहुल गांधी) को पेश और प्रचारित कर रही हैं. हालांकि, ये व्यर्थ की कवायद हैं.”

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के जो नेता पार्टी के प्रति वफादार थे, वे एक-एक करके इसे छोड़ रहे हैं और ज्यादातर कांग्रेस नेताओं की भावनाएं पार्टी के खिलाफ समान हैं.

सरमा ने कहा, “कांग्रेस पार्टी की कार्यशैली भाजपा के लिए मददगार है. राहुल गांधी भाजपा के लिए वरदान हैं. आजाद ने सही मुद्दों को उठाया जो प्रचलित हैं.”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया, जिसमें इसकी प्राथमिक सदस्यता भी शामिल है, जैसा कि पार्टी आलाकमान के साथ अपने मतभेदों के बाद अपेक्षित था.

उच्च सदन में विपक्ष के नेता के रूप में सेवानिवृत्त होने के बाद राज्यसभा के पुन: नामांकन के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद से आजाद परेशान थे. वह कांग्रेस के जी-23 समूह के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक थे, जिन्होंने पार्टी में व्यापक सुधारों की मांग की थी.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...