AAP, Delhi Government, liquor Scam, Education Scam, Arvind Kejriwal, Manish Sisodiya, CBI investigation, Liquor scam, Manish Sisodia locker

ख़बरें

शराब’ और ‘शिक्षा’ घोटाला दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार के ट्विन टावर : भाजपा

Nishant Kumar

August 30, 2022

SHARES

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ‘शराब’ और ‘शिक्षा’ घोटाले दिल्ली सरकार में ‘भ्रष्टाचार के ट्विन टावर’ हैं तथा अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में इनमें धीरे-धीरे अधिक मंजिलों का निर्माण किया जा रहा है. भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने कक्षाओं के निर्माण की लागत में कई बार वृद्धि की और कई स्कूलों के शौचालयों को कक्षाओं के रूप में पेश किया, ताकि ‘बढ़ाई गई’ लागत को जायज ठहराया जा सके.

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ‘रिवर्स रॉबिनहुड’ के मॉडल पर अमल कर रही है, जिसके तहत गरीबों के कल्याण के लिए निर्धारित राशि से शराब माफियाओं का खजाना भरा जा रहा है.

पूनावाला ने कहा, “लोगों ने ‘पाठशाला’ (स्कूल) मांगी थी, लेकिन ‘आप’ सरकार ने उन्हें ‘मधुशाला’ (शराब की दुकानें) दी. शिक्षा व शराब घोटाला राष्ट्रीय राजधानी में भ्रष्टाचार के ट्विन टावर हैं.”

सांसद मनोज तिवारी ने उस घटना का जिक्र किया, जिसमें बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके के एक सरकारी स्कूल में कक्षा में पंखा गिरने से एक छात्रा के सिर में गंभीर चोट आई थी.

तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, “अब तक ‘आप’ की नैतिकता में गिरावट आ रही थी और अब उसके स्कूलों में पंखे भी गिरने लगे हैं.” उन्हों‍ने आरोप लगाया कि कई सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण में अर्ध-स्थायी संरचनाओं का इस्तेमाल किया गया है, जिसके चलते पंखे गिर रहे हैं.

छात्रा को नांगलोई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि स्कूलों के निर्माण में घोटाला हुआ है और सरकार ने कई परियोजनाओं में निर्माण की लागत को कई बार बढ़ाया है.

उन्होंने एक रिपोर्ट प्रदर्शित करते हुए दावा किया कि ‘पांच लाख रुपये की लागत बढ़ाकर 33 लाख रुपये कर दी गई’ और कई स्कूलों में निर्माण लागत में वृद्धि को जायज ठहराने के लिए शौचालयों को ‘कक्षाओं के रूप में गिना और पेश किया गया.’ भाजपा नेताओं के आरोपों पर दिल्ली सरकार या ‘आप’ की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...