Home Minister Amit Shah, Delhi News, Delhi Police Headquarter, Delhi Police, Union Home Minister Amit Shah

ख़बरें

गृह मंत्री अमित शाह का दिल्ली पुलिस मुख्यालय दौरा आज, पुलिसकर्मियों को करेंगे सम्मानित

Nishant Kumar

August 30, 2022

SHARES

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) मंगलवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarter) का दौरा करेंगे. हालांकि, पुलिस मुख्यालय के आदर्श सभागार में होने वाला उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. शाह दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात करेंगे. साथ ही, पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे. 2024 की राष्ट्रीय सुरक्षा कार्य योजना और जी20 शिखर सम्मेलन के लिए उपलब्ध सुरक्षा व्यवस्था के बारे में चर्चा करेंगे.

पुलिस मुख्यालय ने कहा, “समय की कमी के कारण आदर्श सभागार में निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.” शाह कई पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए तैयार थे, जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों, राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं और विश्व पुलिस फायर खेलों में पदक जीते थे.

अधिकारी ने कहा, “मुख्य रूप से चार बिंदुओं पर चर्चा होनी है, जिनमें से पहला, राष्ट्रीय राजधानी को सुरक्षित स्थान बनाने के लिए 2024 की कार्य योजना के संबंध में है. दूसरा, जी20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा व्यवस्था थी जिसकी निगरानी शाह कर रहे है. फोरेंसिक और अन्य संबंधित चीजों पर फोकस रहेगा. सम्मान हासिल करने वाले पुलिस कर्मियों का शाह द्वारा अभिनंदन किया जाना है.”

अधिकारी ने कहा, “हम यूएचएम को केंद्रीय जांच ब्यूरो की तरह अपनी प्रयोगशाला की जरूरत के बारे में बताएंगे. यह शाह को बताया जाने वाला मुख्य बिंदु है जो हमें और ताकत देगा.”

दिल्ली पुलिस आयुक्त और केंद्रीय गृहमंत्री दोनों जहांगीरपुरी मामले सहित अन्य सनसनीखेज अपराध मामलों पर भी चर्चा कर सकते हैं. यह उनकी पहली आधिकारिक बैठक है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...