Asia Cup 2022 news, india vs hong kong, asia cup 2022, asia cup match, hong kong cricket team, indian cricket team, india vs hong kong updates, Cricket News In Hindi, Cricket News,भारत बनाम हॉन्ग कॉन्ग, एशिया कप 2022, एशिया कप मैच, हॉन्ग कॉन्ग क्रिकेट टीम, Asia Cup 2022 Latest Update, Cricket Score

ख़बरें

एशिया कप 2022 : भारत ने हांगकांग पर 40 रन से दर्ज की जीत, सुपर फोर में हुई एंट्री

Nishant Kumar

September 1, 2022

SHARES

दुबई: डिफेंडिंग चैंपियन भारत बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हांगकांग पर 40 रन से जीत के साथ एशिया कप 2022 में सुपर फोर में जगह बनाने वाली ग्रुप ए की पहली टीम बन गई. इससे पहले, अंतिम सात ओवरों में सूर्यकुमार यादव की ‘आतिशबाजी’ ने उन्हें केवल 26 गेंदों में 68 रनों पर अजेय बना दिया और विराट कोहली के 31वें टी 20 आई के अर्धशतक के साथ, 44 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाकर, भारत को 192/2 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया.

स्पिनरों युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा ने 192 के बचाव में कुल मिलाकर केवल 48 रन दिए, जिससे युवा तेज गेंदबाज अवेश खान और अर्शदीप सिंह द्वारा सामूहिक रूप से लीक किए गए 97 रन बनाकर हांगकांग को अपने 20 ओवरों में 152/5 पर कम कर दिया.

हांगकांग के बल्लेबाज बाबर हयात (41) और किंचित शाह (30) अंतिम दो ओवरों में 33 रन बनाकर स्कोर को 71 रन तक पहुंचाया. लेकिन वे सूर्यकुमार और कोहली के प्रयासों को मात देने के लिए काफी नहीं थे.

यासिम मुर्तजा ने अर्शदीप को बैकवर्ड पॉइंट और मिड ऑन पर चौका लगाया. लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मुर्तजा और फाइन लेग को बाउंस करते हुए आखिरी बार हंसते हुए टॉप-एज पर कैच लपका. हयात ने अवेश और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर छक्के लगाकर हांगकांग के लिए टोन सेट किया.

इसके बाद उन्होंने अवेश और अर्शदीप की गेंद पर पांच गेंदों में तीन चौके मारते हुए अपना लेग साइड खेल दिखाया. लेकिन भारत ने पावर-प्ले को उच्च स्तर पर समाप्त कर दिया, क्योंकि जडेजा की उस्तरा-शार्प सीधी हिट ने निजाकत खान को उनकी क्रीज से कुछ ही दूर पकड़ लिया.

पावर-प्ले के बाद जडेजा और चहल ने हांगकांग के स्कोरिंग रेट पर ब्रेक लगाया, क्योंकि अगले चार ओवरों में सिर्फ 14 रन आए.

चहल, अवेश और अर्शदीप ने बाउंड्री लेने के लिए कड़ी मेहनत की. लेकिन आवश्यक रन रेट ऊपर की ओर जाने के कारण, हांगकांग इसे पकड़ने में असमर्थ था. अवेश ने धीमी गेंद से एजाज खान को क्लीन बोल्ड किया, जिससे हांगकांग के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं. शाह, बड़ा होने के प्रयास में भुवनेश्वर की गेंद पर लॉन्ग ऑफ की बाजीगरी में फंस गए.

जीशान अली ने 19वें ओवर की शुरुआत अवेश की गेंद पर छक्का लगाकर की. स्कॉट मैककेनी ने 21 रन के ओवर में एक छक्का और दो चौके लेने के लिए. जीशान ने इसके बाद अंतिम ओवर में अर्शदीप की गेंद पर लगातार चौके मारे, लेकिन तब तक भारत ने एशिया कप 2022 में अपनी लगातार दूसरी जीत और सुपर चार में एक स्थान हासिल कर लिया.

संक्षिप्त स्कोर : भारत 20 ओवर में 192/2 (सूर्यकुमार यादव 68 नाबाद, विराट कोहली 59 नाबाद, मोहम्मद गजनफर 1/19, आयुष शुक्ला 1/29) ने 20 ओवर में हांगकांग को 152/5 से हराया (बाबर हयात 41, किनचिट शाह 30, रवींद्र जडेजा 1/15, भुवनेश्वर कुमार 1/15) 40 रन से.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...