PM Modi, PM Modi Kerala Visit, PM Narendra Modi, Kerala News

ख़बरें

PM Modi Kerala Visit: पीएम मोदी का दो दिवसीय केरल दौरा आज से, जानें क्या है कार्यक्रम

Nishant Kumar

September 1, 2022

SHARES

कोच्चि (केरल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी बृहस्पतिवार से केरल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वह दो सितंबर को देश के पहले स्वदेश निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को सेवा में शामिल करने सहित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार शाम यहां पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कोचीन हवाईअड्डे के पास कलाडी गांव स्थित आदि शंकराचार्य के जन्मस्थान आदि शंकरा जन्मभूमि क्षेत्रम (मंदिर) जाएंगे.

वह शाम छह बजे कोच्चि मेट्रो फेज-दो परियोजना का शिलान्यास करेंगे और एसएन जंक्शन से वडक्केकोट्टा तक पहले हिस्से- चरण-1 ए का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को मोदी कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में विक्रांत को सेवा में शामिल करेंगे. उसने कहा कि साथ ही प्रधानमंत्री ‘‘नये नौसैनिक ध्वज (निशान) का अनावरण करेंगे, जो औपनिवेशिक अतीत को पीछे छोड़ते हुए समृद्ध भारतीय समुद्री विरासत के अनुरूप होगा.’’

इस बीच, कोच्चि मेट्रो ने एक बयान में कहा कि इसका शिलान्यास समारोह सीआईएएल व्यापार मेला और प्रदर्शनी केंद्र में होगा. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...