Yogi Adityanath, Farmer News, CM Yogi, tubewells for Farmer, tubewells Schemes

ख़बरें

सीएम योगी ने बिजनौर को दी 267 करोड़ की सौगात, बोले- दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना भारत

Nishant Kumar

September 4, 2022

SHARES

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर जिले में नई पुलिस लाइन परिसर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिजनौर की अपनी ऐतिहासिक और पौराणिक पहचान है. यह महाराजा दुष्यंत और शकुंतला के पुत्र भरत की धरती है. यहां गंगा तट पर महात्मा विदुर ने कुटिया बनाई थी, जिनकी नीति आज तक दुनिया का मार्गदर्शन करती है. विदुर ने महाभारत कालीन व्यवस्था को भी आइना दिखाया था.

भारत को नदी संस्कृति का देश बताया था. मालन नदी के निरीक्षण का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, इसी नदी के तट पर स्थित कण्व ऋषि के आश्रम में भरत का पालन पोषण हुआ, जिनके नाम पर भारत बना.

उन्होंने देश में प्रदेश की बदली छवि का श्रेय बेहतर कानून व्यवस्था को देते हुए कहा कि प्रदेश आज देश के अंदर कानून व्यवस्था की एक नई मिसाल बन गया है. कभी यह दंगों के लिए जाना जाता था. रोज दंगे होते थे. इससे विकास बाधित होता था और कोई प्रदेश में आना नहीं चाहता था, लेकिन अब प्रदेश में कोई दंगा नहीं होता. प्रदेश में आज निवेश के लिए निवेशक आ रहे हैं, रोजगार का सृजन हो रहा है, जो उत्तर प्रदेश के बदलते स्वरूप को दर्शाता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बिजनौर में 267 करोड़ की लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में यह बातें कही.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही जारी एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश देश का एक ऐसा राज्य बन गया है, जहां साढ़े पांच सालों में कोई दंगा नहीं हुआ. आज उत्तर प्रदेश विकास के बारे में सोच रहा है. प्रदेश के अंदर हाइवे, एक्सप्रेस वे और एयरपोर्ट बन रहे हैं. एक जिला एक मेडिकल कॉलेज की दिशा में राज्य कार्य कर रहा है. वहीं सरकार ने तय किया है कि हम हर नागरिक को सुरक्षा देंगे, लेकिन अगर किसी ने सुरक्षा में सेंध लगाने का काम किया तो अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, “पिछले 8 सालों में हमारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत के रूप में बदलने को अग्रसर है.” उन्होंने विकास का आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि आजादी के 75 साल के अंदर इंग्लैंड को पिछड़ाते हुए भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया, जिसका श्रेय पीएम मोदी की दूरदर्शिता को जाता है.

मुख्यमंत्री योगी सभा समाप्त होने के बाद भगवान विदुर के आश्रम पहुंचे, जहां उन्होंने आश्रम का निरीक्षण किया और वहां रह रहे बेसहारा बुजुर्गो को चादर बांटी. वहीं, भगवान विदुर की मूर्ति पर फूल चढ़ाए.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...