Bengaluru, Karnataka News, IMD Alert, Heavy Rainfall, Rain in Karnataka, IMD forecast, Weather News Today

ख़बरें

Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी, कर्नाटक में 9 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

Nishant Kumar

September 4, 2022

SHARES

बेंगलुरु: पूरे कर्नाटक में 9 सितंबर तक गरज के साथ बारिश की चेतावनी भारतीय मौसम विभाग ने दी है. बेंगलुरु, तटीय कर्नाटक के तीन जिलों और राज्य के पहाड़ी इलाकों में रविवार से भारी बारिश होने जा रही है. कोडागु, शिवमोग्गा, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी और चिक्कमगलूर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. खैर, राज्य में एक महीने से लगातार बारिश जारी है.

मछुआरों से कहा गया है कि वे समुद्र में न जाएं, क्योंकि खतरनाक तेज हवाओं की भविष्यवाणी की गई है. अगले चार दिनों तक उत्तरी कर्नाटक के जिलों बीदर, कलबुर्गी, विजयपुरा, गडग, धारवाड़, हावेरी, दावणगेरे में बारिश होने की संभावना है.

सप्ताह के पहले दिन सोमवार, बेंगलुरु शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. राजधानी शहर रोष का सामना कर रहा है और कई क्षेत्र विशेष रूप से आईटी कॉरिडोर में प्रभावित हुए हैं.

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित स्थानीय निवासियों को जवाब देने का निर्देश दे रहे हैं. महादेवपुरा, मराठाहल्ली, बाहरी रिंग रोड सड़कों पर पानी भर गया है जिससे सॉफ्टवेयर पेशेवरों की आवाजाही प्रभावित हो रही है. कंपनियों ने सरकार को पत्र लिखकर भारी बारिश के कारण ढहते बुनियादी ढांचे पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

बेंगलुरु में हजारों घर जलमग्न हो गए हैं और अधिकारियों ने लगातार बारिश के बीच नालों पर अतिक्रमण हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है. कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र ने भी भारी बारिश की चेतावनी दी है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...