Mamata Banerjee, Duare Ration, Duare Ration scheme, Calcutta High Court, west bengal

ख़बरें

टीएमसी का केंद्र पर निशाना, कहा- ईडी की कार्रवाई राज्य की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की एक चाल है

Nishant Kumar

September 10, 2022

SHARES

कोलकाता: शनिवार दोपहर, जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी शहर के व्यवसायी, नासिर खान और उनके बेटे आमिर खान के आवास पर छापेमारी कर रहे थे, पश्चिम बंगाल कैबिनेट के दो वरिष्ठ मंत्रियों ने केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई को एक चाल के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था को तबाह कर रही है.

राज्य के वाणिज्य और उद्योग मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा, “मेरी राय में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा ये लगातार छापे और तलाशी अभियान पश्चिम बंगाल को खराब रोशनी में दिखाने और राज्य की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए केंद्र सरकार और भाजपा की चाल का हिस्सा हैं. लेकिन उन छापों से कोई वसूली नहीं हुई है. जिन मामलों में रिकवरी हुई है, उन मामलों में मुझे कुछ नहीं कहना है. लेकिन केंद्रीय एजेंसी की इस तरह की अत्यधिक कार्रवाई संभावित निवेशकों के लिए पश्चिम बंगाल के बारे में एक नकारात्मक छवि दिखाने की एक चाल है.”

जिस समय उन्होंने यह टिप्पणी की, उस समय कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके गार्डन रीच एरिया में शाही अस्तबल लेन में नासिर खान के आवास से बरामद नकदी की राशि बढ़कर 8 करोड़ रुपये हो गई, जबकि नोटों की गिनती अभी भी जारी है.

उन्होंने कहा, “राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राजनीतिक मंशा से ईडी और सीबीआई का यह अत्यधिक उपयोग इन केंद्रीय एजेंसियों की विश्वसनीयता को नष्ट कर रहा है.”

हालांकि, मंत्री की टिप्पणियों ने विपक्षी दल के नेता का उपहास उड़ाया है. माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हर जगह अवैध रूप से कमाया गया धन है. उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां जालसाजी का शासन चला रही हैं.”

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...