Dubai, Virat Kohli, United Arab Emirates, Asia Cup, Sourav Ganguly, virat kohli india, sourav ganguly bcci, indian cricket team, asia cup 2022, asia cup, News, News in Hindi, kohli with ganguly, virat kohli runs, kohli

ख़बरें

विराट कोहली के प्रशंसक बने सौरव गांगुली, बोले- ‘वह मुझसे ज्यादा कुशल खिलाड़ी है’

Nishant Kumar

September 11, 2022

SHARES

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि यह स्टार बल्लेबाज एक खिलाड़ी के तौर पर उनसे ज्यादा कुशल है. कोहली ने हाल ही में एशिया कप 2022 के दौरान अपने फार्म में वापसी की, जहां उन्होंने 1020 दिनों के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया. उनका आखिरी शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में आया था.

विशेष रूप से, गांगुली और कोहली दोनों ने कप्तान के रूप में क्रिकेट का एक आक्रामक ब्रांड खेला, लेकिन वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष को लगता है कि कप्तानी की तुलना नहीं की जानी चाहिए.

गांगुली ने यूट्यूब पर ‘रणवीर शो’ में कोहली के बारे में कहा, “मुझे नहीं लगता कि (कप्तान) तुलना होनी चाहिए. तुलना एक खिलाड़ी के रूप में कौशल के मामले में होनी चाहिए. मुझे लगता है कि वह मुझसे ज्यादा कुशल है.”

“हम अलग-अलग पीढ़ियों में खेले, और हमने बहुत सारी क्रिकेट खेली. मैं अपनी पीढ़ी में खेला, और वह खेलना जारी रखेगा, शायद वह मुझसे ज्यादा खेल खेलेंगे. वर्तमान में, मैंने उससे ज्यादा खेला है लेकिन वह उसे पार कर जाएंगे. वह जबरदस्त है.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कोहली को कोई सलाह दी थी जब वह फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे, गांगुली ने कहा, “मैं उन्हें मिल नहीं पाता. वे लोग बहुत यात्रा करते हैं.” अनुभवी ने बताया कि समय के साथ खेल कैसे बदल गया है.

गांगुली ने कहा, “खेल अलग है. यह तेज हो गया है. यहां अब ज्यादा छक्के, ज्यादा चौके मारे जाते हैं और ऑफ स्टंप के बाहर ज्यादा गेंदें नहीं छोड़ी जाती हैं. खेल बदल गया है.”

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...