Redmi, Xiaomi, Redmi 6A, Redmi 6A explodes, Redmi India,रेडमी, शाओमी, रेडमी 6ए,रेडमी 6ए विस्फोट, रेडमी इंडिया, Redmi Smartphone, Redmi smartphone Blast, Smartphone Battery Blast

ख़बरें

Redmi Smartphone Blast: रेडमी के स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट, महिला की मौत, कंपनी ने शुरू की जांच

Nishant Kumar

September 11, 2022

SHARES

नई दिल्ली: एक यूट्यूबर ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि सोते समय बिस्तर पर रेडमी 6ए स्मार्टफोन में विस्फोट होने से उसकी आंटी की मौत हो गई. वहीं कंपनी ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच कर करने की बात कही है. यूट्यूबर, जिसे एमडी टॉक वाईटी के नाम से जाना जाता है, ने विस्फोटित फोन के साथ-साथ बिस्तर पर खून से लथपथ उसकी आंटी का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि एक कथित बैटरी विस्फोट ने उसके रिश्तेदार को मार डाला जो दिल्ली-एनसीआर में रह रही थी.

ट्वीट के अनुसार, “कल रात में मेरी आंटी को मृत पाया गया, वह रेडमी 6 ए का उपयोग कर रही थी, वह सो रही थी और उसने फोन को अपने चेहरे के पास तकिए के पास रखा और कुछ देर बाद उनका फोन ब्लास्ट हो गया. यह हमारे लिए एक बुरा समय है. सपोर्ट करना ब्रांड की जिम्मेदारी है.”

श्याओमी ने ट्वीट में जवाब दिया, कंपनी प्रभावित परिवार तक पहुंचने और स्थिति की जांच करने के लिए काम कर रही है.

“श्याओमी इंडिया में ग्राहक सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम ऐसे मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं. हमारी टीम प्रभावित परिवार से संपर्क करने और घटना के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है.”

हरियाणा के यूट्यूबर ने आगे पोस्ट किया कि मृतक का बेटा भारतीय सेना में सेवारत है और परिवार बहुत ही सादा जीवन जीता है.

यूट्यूबर ने एक ट्वीट में कहा, “उनका परिवार सिंपल है, उनका बेटा भारतीय सेना में है. वह अपने फोन का प्रयोग केवल फोन करने और यूट्यूब देखने के लिए करती थीं. अब यदि ब्रांड अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करते हैं और सीधे तौर पर जिम्मेदारी न लें, अगर किसी परिवार को न्याय के लिए पड़े तो क्या फायदा है.”

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...