Madhya Pradesh, Ganesh Visarjan, Udaipur, Section 144, National News

ख़बरें

मध्यप्रदेश : उदयपुरा में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर हिंसा, धारा 144 लागू

Nishant Kumar

September 12, 2022

SHARES

रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा कस्बे में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर हिंसा भड़क उठी. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शनिवार शाम हुई इस घटना के बाद अधिकारियों ने इस कस्बे में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. उदयपुरा कस्बा रायसेन जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर है.

उदयपुरा के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) राजीव जांगले ने बताया कि गणेश विसर्जन जुलूस में शामिल युवक डीजे की धुन पर नाच गा रहे थे, इसी दौरान सामने सड़क के एक मकान से एक अन्य समुदाय की महिला बाहर आई और उसने आपत्ति उठाते हुए कहा कि यहां डीजे बजाना बंद करो, उसे परेशानी हो रही है.

उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक इस पर युवाओं का उस महिला से मामूली विवाद हुआ, तभी महिला के समुदाय के ही एक पड़ोसी ने उसे पकड़कर घर के अंदर कर दिया एवं बाहर से दरवाजा बंद कर दिया.

उन्होंने बताया कि इससे गुस्से में आई महिला अपने घर की छत पर चढ़ गई और एक बाल्टी पानी जुलूस में शामिल युवाओं पर फेंक दिया, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया. इसके बाद अफवाह फैलते ही हंगामा शुरू हो गया.

जांगले ने बताया कि कुछ युवकों ने दो ट्रक एवं तीन गुमटियों को आग के हवाले कर दिया और चार-पांच दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. वहीं, सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) प्रमोद गुर्जर ने बताया कि शनिवार से इस कस्बे में धारा 144 लगा दी गई है, जो आगामी आदेश तक रहेगी.

रायसेन के जिलाधिकारी अरविंद दुबे ने बताया कि दोनों समुदाय में सद्भाव स्थापित कर अब शांति कायम है. उन्होंने कहा कि अब किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं है और लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कोई भी हो.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...