FIFA U-17 Women World Cup, FIFA Women World Cup, Anurag Thakur, FIFA U17 WORLD,  anurag thakur,  FIFA bans AIFF, All India Football Federation, Football world cup in India, FIFA suspends AIFF, fifa ban india, india ban, india fifa ban, FIFA, World Cup India

ख़बरें

FIFA U-17 Women World Cup: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मेजबानी के लिए गारंटी पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दी

Nishant Kumar

September 14, 2022

SHARES

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल 2022 की मेजबानी के लिए गारंटी पर हस्ताक्षर करने को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी. सूचना प्रसारण तथा युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी. ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

उन्होंने बताया कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 भारत में 11 से 30 अक्टूबर 2022 तक खेला जाना है. सरकारी बयान के अनुसार, इस द्विवार्षिक प्रतियोगिता का सातवां सत्र भारत में होने जा रहा है जो देश में आयोजित की जाने वाली पहली फीफा महिला प्रतियोगिता होगी.

इसमें कहा गया है कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को खेल के मैदान के रख-रखाव, स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता, ऊर्जा एवं केबल बिछाने तथा मैदान व प्रशिक्षण स्थल की ब्रांडिंग आदि के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता का वित्तीय परिव्यय राष्ट्रीय खेल संघों (एनएसएफ) को सहायता योजना के लिए बजटीय आवंटन से वहन किया जाएगा.

बयान में कहा गया है कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप एक प्रतिष्ठित आयोजन है और यह भारत में पहली बार आयोजित किया जाएगा. यह अधिक संख्या में युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा और भारत में फुटबॉल के खेल को विकसित करने में मदद करेगा.

सरकार का मानना है कि यह आयोजन न सिर्फ भारतीय लड़कियों के बीच एक पसंदीदा खेल के रूप में फुटबॉल को बढ़ावा देगा, बल्कि एक ऐसी अमिट छाप छोड़ेगा जो देश में लड़कियों व महिलाओं द्वारा फुटबॉल और आम तौर पर खेलों को अपनाना आसान बनाएगा

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...