Delhi Rains, Delhi Weather Update, Weather Update Today, Weather Today, Weather Forecast, Delhi Barish, Delhi Rain Update, Delhi Rain News, Monsoon 2022, Delhi News, Barish, Dilli Barish News, Delhi Latest Update, दिल्ली बारिश, दिल्ली रेनफॉल

ख़बरें

Delhi Weather News: राष्ट्रीय राजधानी में मौसम हुआ सुहावना, झमाझम बारिस के तापमान में गिरावट

Nishant Kumar

September 14, 2022

SHARES

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बुधवार दोपहर हल्की बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. विभाग ने अगले कुछ दिनों में और बारिश होने का अनुमान जताया है. विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और इसके आसपास निम्न दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव की वजह से अगले कुछ दिनों में दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश होने का अनुमान है.

विभाग ने बताया कि बृहस्पतिवार को भी बारिश होने का अनुमान है. सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वेधशाला ने अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान जताया है.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. अगस्त में कम बारिश होने के बाद अब दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में मॉनसून का प्रभाव क्षीण पड़ रहा है. दिल्ली में बारिश में कमी के कारण सितंबर के ज्यादातर दिनों में सामान्य से अधिक तापमान दर्ज किया गया है.

सफदरजंग वेधशाला में सितंबर में अब तक सामान्य (84.3 मिलीमीटर) के मुकाबले केवल 18.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. वेधशाला ने अगस्त में मात्र 41.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जो पिछले 14 साल में सबसे कम थी.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...