icc t20 rtanking, virat kohli, virat kohli t20 ranking, virat kohli ranking, virat kohli latest ranking, icc ranking , icc ranking batsman, icc ranking batsman 2022, ICC Player Rankings for Batsmen 2022, babar azam ranking, mohammad rizwan ranking, suryakumar yadav ranking, ranking news

खेल

ICC T20 Ranking: 15वें स्थान पर पहुंचे विरोट कोहली, सूर्यकुमार चौथे पायदान पर बरकरार

Nishant Kumar

September 14, 2022

SHARES

दुबई: दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली हाल ही में संपन्न एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में 14 स्थान के सुधार के साथ 15वें पायदान पर पहुंच गये.

कोहली ने यूएई में खेले गये एशिया कप में पांच मैचों में 276 रन बनाये. उन्होंने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन साल में अपना पहला शतक जड़ा. इस सूची की अगुवाई पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (810 रेटिंग अंक) कर रहे हैं जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (755 रेटिंग अंक) चौथे स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (606 रेटिंग अंक) इस सूची में 14वें स्थान पर हैं.

गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार एक स्थान के नुकसान के साथ सातवें पायदान पर खिसक गए जबकि रविचंद्रन अश्विन (नौ स्थान के सुधार के साथ 41वें) और अक्षर पटेल (14 स्थान के सुधार के साथ 57वें) अपनी रैंकिंग में सुधार करने में सफल रहे.

पाकिस्तान के हारिस रउफ (नौ स्थान के सुधार के साथ 25वें) और मोहम्मद नवाज (सात स्थान के सुधार के साथ 25वें) भी एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन से अपनी रैंकिंग को बेहतर करने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड (792 रेटिंग अंक), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी (716 रेटिंग अंक) और इंग्लैंड के आदिल राशिद (702 रेटिंग अंक) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष तीन स्थानों पर बने हुए हैं. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने इस बीच हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष रैंकिंग गंवा दी. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अब शीर्ष रैंकिंग वाले हरफनमौला हैं.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...