Narendra Modi, Narendra Modi birthday, pm modi birthday, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, Rajnath Singh

ख़बरें

पीएम मोदी का जन्मदिन आजः राष्ट्रपति मुर्मू, अमित शाह, राजनाथ और गडकरी ने दी बधाई

Nishant Kumar

September 17, 2022

SHARES

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को जन्मदिन की बधाइयां देने का तांता लगा हुआ है. उनके लिए देश-विदेश से शुभकामना संदेश आ रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी समेत देश और दुनिया के कई दिग्गज नेताओं और संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं दी हैं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि आपके द्वारा अतुलनीय परिश्रम, कर्तव्यनिष्ठा और सृजनशीलता के साथ चलाया जा रहा राष्ट्रनिर्माण का अभियान, आप के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहे. मेरी शुभेच्छा है कि ईश्वर आपको स्वस्थ और दीघार्यु बनाए.”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी को असंभव कार्यो को संभव करके दिखाने वाला लोकप्रिय और सर्वप्रिय नेता बताते हुए ट्वीट कर कहा, “देश के सर्वप्रिय नेता व हम सभी के प्रेरणास्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देता हूं और ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. मोदी जी ने अपनी भारत प्रथम की सोच व गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यो को संभव करके दिखाया है.”

अमित शाह ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर गरीब कल्याण, सुशासन, विकास, राष्ट्र सुरक्षा और ऐतिहासिक सुधारों के लिए मोदी के निर्णायक नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सुरक्षित, सशक्त और आत्मनिर्भर नए भारत के निर्माता हैं, जिनका जीवन सेवा और समर्पण का प्रतीक है और आज पूरी दुनिया उनका सम्मान करती है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उन्होंने अपने नेतृत्व से देश में प्रगति और सुशासन को अभूतपूर्व मजबूती दी है और पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा और स्वाभिमान को नई ऊंचाई दी है. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीघार्यु करें.”

राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को देश की राजनीति को नया आयाम देने और विकास के साथ-साथ गरीब कल्याण को भी पूरा महत्व देने वाला नेता बताते हुए उनके जन्मदिन के अवसर पर देशभर में शुरू होने वाले कई तरह के आयोजनों और कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए लोगों से बढ़-चढ़कर रक्तदान अमृत महोत्सव में शामिल होने की अपील भी की.

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप स्वस्थ और दीघार्यु रहें तथा आपके नेतृत्व में देश से भय, भूख और भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो व हम पुन: विश्वगुरु का स्थान प्राप्त करें, यही शुभकामनाएं.”

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई.”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ रहने एवं दीघार्यु जीवन की कामना है.”

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...