Delhi, Delhi Crime, Murder, Delhi Police

ख़बरें

दिल्ली में जमीन की खातिर भाई ने अपने भाई का किया कत्ल, कैंची से हमला कर उतारा मौत के घाट

Nishant Kumar

September 18, 2022

SHARES

नई दिल्ली: जमीन, संपत्ति अकसर दो भाइयों के बीच लड़ाई की सबसे बड़ी वजह बनती है. ऐसा ही मामला शनिवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सामने आया. जहां जमीनी विवाद में एक शख्स ने अपने छोटे भाई की कैंची से गोदकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार नंद नगरी थाने में शनिवार रात जीटीबी अस्पताल से सूचना मिली कि यश (21) नाम के घायल युवक को अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया. जांच में पता चला कि यश नंद नगरी के ई-ब्लॉक का रहने वाला है. यश के दो बड़े भाई रोहित (25), फिर प्रशांत (23) हैं. जबकि, पिता देवेंद्र कुमार की 2020 में कोविड-19 के कारण मौत हो गई थी.

अधिकारियों ने बताया, पिता की मौत के बाद घर मां माया देवी के नाम कर दिया गया था, लेकिन घर का सबसे बड़ा बेटा रोहित चाहता था कि घर उसके नाम पर हो. उसके शराबी स्वभाव और झगड़ालू रवैये के कारण मां माया देवी ने ऐसा नहीं किया.

अधिकारी ने बताया कि शनिवार को परिवार में झगड़ा हो गया और शाम 6.15 बजे पीसीआर कॉल की गई. जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि उसके भाई ने शराब का सेवन किया था और आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था. एक पीसीआर वैन मौके पर भेजी गई, जो नशे की हालत में रोहित को जीटीबी अस्पताल ले गई.

डीसीपी ने कहा, बाद में रोहित अस्पताल से घर वापस आया और अपनी मां और भाइयों के साथ लड़ाई करने लगा. गुस्से में आकर रोहित ने यश पर कैंची से हमला कर दिया. रोहित ने यश की छाती पर कई वार किए. यश को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने रोहित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...