Congress, Rahul Gandhi, Gujarat, Gujarat Elections

ख़बरें

गुजरात में सत्ता में आए तो पुरानी पेंशन योजना होगी बहला, राहुल गांधी का बड़ा ऐलान

Nishant Kumar

September 20, 2022

SHARES

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर पार्टी गुजरात में सत्ता में आई तो वह पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करेगी. राहुल ने एक ट्वीट में कहा, “पुरानी पेंशन योजना को खत्म कर भाजपा ने वृद्धों को आत्मनिर्भरता से आश्रित बना दिया है, सरकारी कर्मचारियों को पेंशन पाने का अधिकार है क्योंकि वे देश को मजबूत कर रहे हैं.

हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में इसे पुनर्जीवित किया था और जब गुजरात में हमारी सरकार आएगी तो यहां भी पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाएगी.”

इसी तरह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जो हिमाचल प्रदेश के प्रभारी हैं, ने कहा है कि पार्टी राज्य में पुरानी पेंशन योजना लाएगी. हिमाचल प्रदेश में भी पुरानी पेंशन योजना को वापस करने की मांग की जा रही है और करीब एक लाख से ज्यादा लाभार्थी हैं.

बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस आर्थिक मुद्दों पर फोकस कर रही है. गुजरात कांग्रेस ने मछुआरा समुदाय से कई वादे किए थे, जिनका राज्य की 32 सीटों पर दबदबा है.

मीडिया को संबोधित करते हुए, गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने मछुआरों को पाकिस्तानी एजेंसी द्वारा पकड़ी जा रही नावों के लिए 50 लाख रुपये के पैकेज का वादा किया. उन्होंने नाविकों को सालाना 36,000 लीटर डीजल देने का भी वादा किया.

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...