Tennis, Tennis Player, Federer, Roger Federer, Sports News

खेल

दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर बोले- मैं कभी भी टेनिस से दूर नहीं हो सकता

Nishant Kumar

September 21, 2022

SHARES

लंदन: स्विस दिग्गज रोजर फेडरर ने पुष्टि की है कि वह संन्यास के बाद भी टेनिस से जुड़े रहेंगे और बुधवार को दुनिया भर के टेनिस प्रशंसकों से कहा कि मैं टेनिस से दूर नहीं हो सकता. 41 वर्षीय फेडरर ने पिछले गुरुवार को घोषणा की कि वह लंदन में 23 से 25 सितंबर तक होने वाले लेवर कप के बाद ग्रैंड स्लैम और एटीपी टूर से संन्यास ले लेंगे.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस बार लंदन में केवल एक युगल मैच खेलेंगे, लेकिन उन्हें यकीन था कि वह टेनिस की दुनिया को नहीं छोड़ेंगे, हालांकि उनकी अभी तक कोई विशेष योजना नहीं है.

फेडरर ने कहा, “मैं सिर्फ प्रशंसकों को बताना चाहता था कि मैं टेनिस से दूर नहीं हाऊंगा. टेनिस ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैं बहुत लंबे समय से खेल के आसपास रहा हूं. मुझे लोगों को फिर से देखना अच्छा लगता है. मैं प्रशंसकों को यह बताना चाहता था कि आप मुझे फिर से देखेंगे.”

फेडरर ने कहा, “लेकिन मैं कैसे और किस क्षमता में वापसी करूंगा, मुझे नहीं पता. मुझे अभी भी इसके बारे में थोड़ा सोचना है.” फेडरर ने 1998 में 16 साल की उम्र में अपने पेशेवर करियर की शुरूआत की और 2003 में विंबलडन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता.

अब तक के सबसे महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले फेडरर ने कहा कि मुझे अपने लंबे करियर पर सबसे ज्यादा गर्व है. फेडरर ने कहा, “मैं अपने करियर की शुरूआत में काफी अनिश्चित होने के लिए प्रसिद्ध था. और शायद मैं इतना सुसंगत नहीं होता था.”

उन्होंने आगे कहा, “और फिर सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बनना मेरे लिए भी हैरान करने वाली बात है. यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक बड़ी उपलब्धि रही है.”

अपने विचारों को साझा करें

संबंधित लेख

लोड हो रहा है...